केवल 5 लाख रुपए में फिट बैठती Maruti Wagon R Car, सस्ती कीमत में सबसे जबरदस्त

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Maruti Wagon R Car- अगर आप भी अपने बजट में एक भरोसेमंद और फीचर-पैक कार की तलाश में हैं, तो Maruti Wagon R आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। केवल 5 लाख रुपए की कीमत में यह कार आपको शानदार माइलेज, पावरफुल इंजन और कई बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलती है। आइए, जानते हैं Maruti Wagon R के फीचर्स, इंजन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Maruti Wagon R Car के फीचर्स

Maruti Wagon R अपने सेगमेंट में फीचर्स के मामले में सबसे आगे है। यह कार पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो फ्रंट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), एयर कंडीशनर, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग्स जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स के साथ आती है। इसके अलावा, आपको इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और एलॉय व्हील्स भी मिलते हैं, जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाते हैं। 341 लीटर का बूट स्पेस और 32 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ, Wagon R रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एकदम सही है।

Maruti Wagon R Car का इंजन

Maruti Wagon R में 1197 cc का पावरफुल इंजन दिया गया है, जो 88.50 bhp @ 6000 rpm की मैक्सिमम पावर और 113 Nm @ 4400 rpm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 4 सिलिंडर इंजन के साथ आती है, जो ARAI के अनुसार 24.43 kmpl का बेहतरीन माइलेज देता है। इसके अलावा, यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है, जो ड्राइविंग को और भी आसान और सुविधाजनक बनाता है।

Maruti Wagon R Car की कीमत

Maruti Wagon R की कीमत इसकी वैरिएंट्स के हिसाब से अलग-अलग होती है। LXI (पेट्रोल) वैरिएंट की ऑन-रोड कीमत दिल्ली में लगभग 6.36 लाख रुपए है। अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको इसके लिए 64,000 रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बाद, 9.8% के बैंक इंटरेस्ट रेट के साथ 4 साल के लोन पर आपकी मासिक EMI लगभग 14,450 रुपए होगी।

Also Read>

Govind Kumar

Leave a Comment