541km रेंज के साथ मर्केट में पेश होने वाली Kia EV9, चार्मिंग लुक में सबसे हसीन

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Kia EV9 कार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में अपनी धाक जमाने का दावा किया है। इसके चार्मिंग लुक्स और दमदार रेंज के चलते, यह कार अब तक की सबसे हसीन इलेक्ट्रिक SUVs में गिनी जा रही है। Korean कार निर्माता Kia ने EV9 को पेश कर के अपने दावों को और मजबूत किया है। 541 किमी की रेंज और आकर्षक फीचर्स के साथ, Kia EV9 न केवल डिजाइन में बल्कि तकनीकी क्षमताओं में भी उत्कृष्ट साबित हो रही है। तो चलिए, जानते हैं EV9 Kia की खासियतों के बारे में विस्तार से।

Kia EV9 Car Features

Kia EV9 में आपको कई अत्याधुनिक फीचर्स मिलते हैं। इसमें दो 12.3-इंच के टचस्क्रीन्स दिए गए हैं, जो कि कार के इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइविंग अनुभव को और बेहतर बनाते हैं। इसके अलावा, इसमें 5.3-इंच का डिस्प्ले भी शामिल है जो कि क्लाइमेट कंट्रोल्स के लिए समर्पित है। म्यूजिक के शौकीनों के लिए 708-वॉट 14-स्पीकर Meridian साउंड सिस्टम भी शामिल है। इसके अलावा, EV9 के फ्रंट और मिडल-रो सीट्स में मैसेज फंक्शन की सुविधा भी दी गई है, जो इसे और अधिक आरामदायक बनाता है।

Kia EV9 Car Range

Kia EV9
EV9 Car

Kia EV9 की सबसे बड़ी खासियत इसकी रेंज है। इसमें आपको दो बैटरी विकल्प मिलते हैं—76.1 kWh और 99.8 kWh। ये बैटरी विकल्प Rear-Wheel Drive (RWD) और All-Wheel Drive (AWD) इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आते हैं। Kia EV9 की WLTP रेटेड रेंज 541 किमी से अधिक है, जो इसे लंबी दूरी के सफर के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है। इस दमदार रेंज के साथ, EV9 Kia भारतीय बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक SUVs को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

Kia EV9 Car Launch Date

Kia EV9 के लॉन्च का इंतजार कई कार प्रेमी कर रहे हैं। Kia ने घोषणा की है कि यह कार 3 अक्टूबर 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। अनुमानित कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है। इस प्राइस पॉइंट पर, Kia EV9 भारतीय बाजार में BMW iX और Mercedes-Benz EQE जैसी लक्ज़री इलेक्ट्रिक SUVs को चुनौती देने वाली है। अगर आप एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV की तलाश में हैं, तो EV9 Kia एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Also read>

Govind Kumar

Leave a Comment